धर्म

चारामा सब्ज़ी मंडी के सब्ज़ी विक्रेता सुरेश सोनकर की दरियादिली पर ग्राम जेपरा के कोरोना संक्रमित सहित उनके परिजन और ग्राम वासियों ने आभार माना, और कहा कि ये सब गाँव के ठाकुर देव, सुरही पाठ और शीतला माता के साथ गाँव की मिट्टी का प्रताप है

मनीराम सिन्हा नरहरपुर- ग्राम जेपरा में कोरोना(कोविड-19) के दूसरी लहर से 78 लोग संक्रमित हुए है और जिसमें से लगभग तक 25 संक्रमित लोग ठीक होकर होम आइसोलेशन से बाहर आ चुके हैं।
ग्राम में अप्रैल के प्रथम सप्ताह में पहला कोरोना मरीज़ के रूप में जयराम साहू पिता पंचम साहू उम्र 72 साल और उसके बाद एक्सीस बैक में काम करने वाले युवा विकास सौंदर्य फिर कांकेर कलेक्टोरेट में कार्यरत कर्मचारी विनोद ठाकुर एवं उनकी धर्मपत्नी नीतू ठाकुर की पहचान होने के बाद ग्राम के जागरुक लोग और पंचायत पदाधिकारीयों द्वारा स्वास्थ्य कर्मचारियों के माध्यम से लगातार टेस्ट करा कर उन्हें होम आइसोलेट कर कोरोना के चक्र को तोड़ने का कार्य किया गया।
ग्राम में सभी ने निर्णय कर प्रभावित और उनके परिजन को घर से निकलने के लिए पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया और जन सहयोग से उन तक सूखा राशन , चाय – काढ़ा , फल , दवाई आदि की व्यवस्था की गई जिसका परिणाम रहा की ग्राम में कोरोना की संख्या में धीरे धीरे गिरावट आना शुरू हुआ और सभी ठीक भी हो रहे हैं।
ग्राम वालों के निःस्वार्थ भाव की सेवा को देखकर तहसील मुख्यालय के चारामा सब्ज़ी मंडी के सब्ज़ी विक्रेता सुरेश कुमार सोनकर ने अपने बाड़ी से ग्राम जेपरा के कोरोना संक्रमित और उनके परिजनों के लिए हरी सब्ज़ियाँ जिसमें टमाटर ,जरी , भिंडी ,बरबटी और अन्य सब्ज़ी दरियादिली दिखाते हुए निःशुल्क प्रदाय किया गया। सोनकर द्वारा निःशुल्क प्रदाय किए गए सब्ज़ी को सरपंच भागवत नेताम, उप सरपंच गोविंद मंडावी, ग्राम कोटवार अजय मानिकपूरी और हरीशचंद्र नेताम तथा ग्राम के समाजसेवी लीलादास दुबे, मनोहर साबे, नीरज साहू , सचिव ओकेश्वर साहू, युवा नेता चित्रकांत सिन्हा  और स्वास्थ्य कर्मी चंद्रिका साहू द्वारा घर – घर जाकर वितरण किया गया।
सब्ज़ी व्यापारी सुरेश सोनकर के निःशुल्क सब्ज़ी दिए जाने पर मरीज़, मरीज़ के परिजन सहित पंचायत पदाधिकारी और ग्राम वासियों ने आभार व्यक्त करते हुए मुक्त कंठ से प्रशंसा किए हैं। युवा नेता चित्रकांत सिन्हा और लीलादास दुबे ने तो यह भी कहा की जिस तरह से हमें सहयोग का यह प्रसाद मिल रहा है, ये सब गाँव के ठाकुर देव, सुरही पाठ और शीतला माता के साथ गाँव की मिट्टी का प्रताप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close